खेल

IND vs ENG : इंग्‍लैंड ने राजकोट टेस्‍ट के लिए किया अपनी Playing 11 का एलान

इंग्‍लैंड ने भारत के खिलाफ गुरुवार से राजकोट में शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। इंग्‍लैंड की टीम में तेज गेंदबाज मार्क वुड की वापसी हुई है, जो शोएब बशीर की जगह लेंगे।

वुड को हैदराबाद टेस्‍ट में मौका मिला था, लेकिन तब उन्‍हें एक भी विकेट नहीं मिला था। इसके बाद इंग्‍लैंड ने विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में जेम्‍स एंडरसन को जगह देकर मार्क वुड को ड्रॉप किया था। शोएब बशीर ने वाइजैग टेस्‍ट में डेब्‍यू किया था। उन्‍हें तीसरे टेस्‍ट के लिए बरकरार नहीं रखा गया। 20 साल के ऑफ स्पिनर ने दूसरे टेस्‍ट में चार विकेट लिए, जिसमें पहली पारी में तीन विकेट शामिल हैं।
जो रूट हुए फिट

इंग्‍लैंड के अनुभवी बल्‍लेबाज जो रूट को दूसरे टेस्‍ट के दौरान स्लिप में फील्डिंग करते समय ऊंगली में चोट लगी थी। मगर वो राजकोट टेस्‍ट के लिए समय पर फिट हो गए हैं। इंग्‍लैंड के पूर्व टेस्‍ट कप्‍तान का मौजूदा सीरीज में प्रदर्शन अब तक बेहतर नहीं रहा है और वो अपनी बल्‍लेबाजी में सुधार करके राजकोट में बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

स्‍टोक्‍स का 100वां टेस्‍ट

इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स के लिए राजकोट टेस्‍ट खास होगा। स्‍टोक्‍स अपना 100वां टेस्‍ट खेलने उतरेंगे। स्‍टोक्‍स ने 2022 में टेस्‍ट कप्‍तानी संभाली और सकारात्‍मक नतीजे देना शुरू किए। इंग्लिश ऑलराउंडर को उम्‍मीद होगी कि राजकोट टेस्‍ट उनके लिए 100वें टेस्‍ट की तरह विशेष हो और वो जीत दर्ज करके सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए।
इंग्‍लैंड की तीसरे टेस्‍ट के लिए प्‍लेइंग 11

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्‍टो, बेन स्‍टोक्‍स (कप्‍तान), बेन फोक्‍स, रेहान अहमद, टॉम हार्टली, मार्क वुड और जेम्‍स एंडरसन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *