राजनीति

सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी का शक्ति प्रर्दशन,कई मेट्रो स्टेशन बंद

नई दिल्ली: शराब नीति के मामले में दिल्ली के सीएम को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार (21 मार्च ) को ईडी की टीम सीएम केजरीवाल के घर पहुंची वहां केजरीवाल से 2 घंटे पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद पूरे देश में राजनीतिक हलचल मच गई। देशभर में अलग-अलग पार्टी भारत देश के लोकतंत्र पर सवाल करने लगी। आप के नेता, कार्यकर्ताओं समेत कई राजनीतिक दलों ने ईडी के इस कदम को गलत बताया। वहीं बीजेपी की अलोचना की। इसी को लेकर आज (26 मार्च) को आम आदमी पार्टी दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर विरोध प्रर्दशन कर रही है। वहीं पीएम मोदी के आवास को भी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा घेरा जाएगा।

जिसके चलते दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है। वहीं दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। शराब नीति मामले में ईडी की हिरासत में मौजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदेश भाजपा अपने विरोध प्रदर्शन के दौरान सचिवालय की ओर बढ़ी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया।

शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP के पीएम आवास ‘घेराव’ के विरोध के दौरान पुलिस ने पंजाब के मंत्री और आप नेता हरजोत सिंह बैंस को पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर से हिरासत में लिया। प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस द्वारा पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर धारा 144 लागू की गई है, विरोध प्रदर्शन की कोई अनुमति नहीं दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *